खोजी पत्रकार ने किया अपनी ही रसोई की भूतनी का स्टिंग ऑपरेशन !

एक खोजी पत्रकार जिसे कई घोटालेबाजों के स्टिंग ऑपरेशन करने का तजुर्बा हासिल था। उसने दिल्ली-एनसीआर में एक नया फ्लैट खरीदा। सारा परिवार खुशी-खुशी वहां शिफ्ट हो गया। कुछ दिन सबकुछ बहुत अच्छे से चला। फिर उस फ़्लैट में एक अजीबों-गरीब परेशानी उत्त्पन्न हो गई। पत्रकार की पत्नी रात को सोने से पहले अपने रसोईघर को अच्छी तरह से धो-पोछकर, फ्रिज लाइट का बटन, वाशबेसिन का नल, आदि बंद करके सोती।

मगर अक्सर सुबह उसके रसोई के वाशबेसिन का नल खुला मिलता, टंकी का सारा पानी भी खत्म हो गया होता। पत्रकार ने प्लम्बर को बुलवाया ऊपर से नीचे तक का सारा कनेक्शन चेक करवाया। मगर कहीं कुछ समझ नहीं आया।

थोड़े दिन यूं ही पार करने के बाद किसी पड़ोसी ने बातचीत के दौरान पत्रकार की पत्नी को बताया कि आपसे पहले जो लोग यहां रहते थे उन साहब की पत्नी को खाने-पकाने के बड़ा शौक था। मगर किसी आपसी झगड़े से परेशान होकर उसने इसी फ़्लैट में आत्महत्या कर ली। हो न हो ये उसी की आत्मा का काम है।

उसके बाद उनके पति ने ये फ़्लैट बेच दिया और किसी और शहर में चले गए।
उस पड़ोस की बातों की अनुसार पत्रकार की पत्नी ने बिना सोचे समझे मान लिया की उसकी रसोई में ज़रूर आज भी उस मृत महिला की आत्मा आती होगी।

पत्रकार की पत्नी एक साधारण महिला थी डर से वो दो-तीन दिन अपनी ही रसोई में खाना बनाने भी नहीं गईं। हर रोज़ पत्रकार महोदय बाहर से खाना लाते और फिर अपने संग पत्नी को खिलाते। मगर ऐसा कितने दिन चलता, अब गांव, घर से फोन आने लगे कि किसी ओझा, गुणी को बुलाकर घर दिखाओं। रामायण का पाठ करवाओं। जब काम पर जाओ तो बीवी को अकेले घर में छोड़ कर मत जाओ वगैरा-वगैरा।

परिवार एवं समाज के दबाव में पत्रकार महोदय ने ओझा-गुणी से लेकर रामायण के पाठ पर हजारों रुपये खर्च कर दिए। मगर कोई फर्क नहीं पड़ा। रोज़ाना रात को फिर नल खुल जाता और पानी खत्म ही जाता या जबतक पत्रकार महोदय उठकर नल बंद करने आते बहुत पानी बर्बाद हो जाता।
परेशान पत्रकार को एक दिन अचानक याद आया कि वो तो खुद स्टिंग ऑपरेशन करने में माहिर है। फिर आज तक उन्होंने अपनी रसोई की भूतनी का स्टिंग ऑपरेशन करने की कैसे नहीं सोची। खैर उसके बाद दूसरे ही दिन उन्होंने अपने घर की रसोई एवं बाकि हिस्सों में कई हाई सेंसर वाले वाले कैमरे फिट कर दिए।

दूसरे दिन सुबह जब फिर ने नल खुला एवं पानी की टंकी खाली मिली तब पत्रकार ने अपने द्वारा फिट कैमरों में कैद उस औरत की आत्मा को देखने के लिए लैपटॉप ऑन किया। फिर जो उसने देखा वो देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।

स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो देखें।



No comments